Small business ideas- छोटी सी दुकान से 1 लाख महीने की कमाई, Polygranite sheet

यदि आपके पास पूंजी कम है तो फिर आपका बिजनेस आइडिया स्पेशल होना चाहिए। यदि आप कुछ नया करते हैं तो बाजार में रातों-रात फेमस हो जाते हैं। आप की डिमांड बढ़ जाती है। यदि आप अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो यह बिल्कुल नया और सक्सेस होता हुआ आईडिया है। साउथ इंडिया में काफी चल रहा है। नॉर्थ इंडिया में डिमांड बढ़ रही है। इसका नाम है पॉली ग्रेनाइट शीट का बिजनेस। 

Polygranite sheet Business in Hindi

पॉलीग्रेनाइट शीट के सबसे बड़े निर्माता दक्षिण भारत में मिलते हैं। आप इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं और किसी से भी डील कर सकते हैं। एक छोटी सी दुकान की जरूरत है। मात्र 200 स्क्वायर फीट की दुकान से काम की शुरुआत की जा सकती है। चालू पूंजी के लिए ₹200000 से शुरुआत कर सकते हैं। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसे बाजार में पसंद किया जा रहा है और इसका मार्जन बहुत ज्यादा है। आप प्रतिदिन ₹5000 आसानी से कमा सकते हैं। ₹100000 महीने का बिजनेस भारत के किसी भी शहर में किया जा सकता है। 

Polygranite sheet क्या है

पॉलीग्रेनाइट शीट्स, मार्बल और टाइल्स का विकल्प है। यह उनसे बेहतर है। इसे लगाने के लिए सीमेंट का उपयोग नहीं करना पड़ता। यह आग लगने से खराब नहीं होता। किसी भी प्रकार के दाग आसानी से छूट जाते हैं। टाइल्स की तुलना में इसकी कीमत 50% होती है। नए घरों के अलावा, दुकान, शोरूम, पुराने घरों के रिनोवेशन में, हॉस्टल और किराए पर देने वाले मकान, होटल, मैरिज गार्डन इत्यादि में इन का प्रयोग सबसे ज्यादा किया जा रहा है। इन्हें फिक्स करने में ज्यादा समय नहीं लगता और इसकी फिनिश मार्बल और टाइल्स से कहीं ज्यादा बेहतर होती है। यही कारण है कि इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.