GWALIOR NEWS- 30 माह से बंद मकान में कर्मचारी के बेटे का शव मिला

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश ग्वालियर शहर में 30 माह से बंद पड़े मकान में एक युवक का शव पड़ा मिला है। शव सड़ी गली अवस्था में हैं। आसापास के लोगों को बदबू आई तो घटना का पता लगा। मृतक तीन दिन से लापता था और नशे का आदी था। युवक की हत्या गला घोंटकर की गई है, लेकिन हत्या किसने और क्यों की अभी पुलिस पड़ताल करने में जुटी है। घटना का पता चलते ही SSP ग्वालियर अमित सांघी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस मामले का पड़ताल कर रही है।

पुलिस के मुताबिक खल्लासीपुरा में सरकारी अस्पताल का सफाई कर्मचा री फूला बाल्मीकि के बेटे विक्की करोसिया की एक बंद मकान में लाश मिली है। फूला ने उस मकान को ढ़ाई साल पहले खाली कर दिया था। तभी से वह बंद पड़ा रहता था। सोमवार शाम को मोहल्ले के लोगों को उस घर से बदबू आई तो जाकर देखा कि एक लाश पड़ी हुई है। पुलिस को खबर मिली तो एसएसपी अमित सांघी, एएसपी, सीएसपी विजय भदौरिया, टीआई अनिल भदौरिया सहित फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. अखिलेश भार्गव मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने बारीकी से लाश का जायजा लिया तो शव की पहचान फूला के बेटे विक्की की निकली। उसके गले पर कुछ निशान मिले। इससे संभावना जताई जा रही है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है।

पुलिस ने जब उसके पिता को बुलाकर पूछताछ की तो पता चला कि तीन दिन से वह घर नहीं आय था। तीन दिन पहले वह साइकिल लेकर गया था, उसके बाद से घर नहीं आया। वह नशा करता था इसलिए घरवालों ने भी ज्यादा ध्यान नहीं दिया। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कराई थी। मृतक ने किसी लाजों नाम की महिला से शादी भी कर ली थी। उसका डेढ साल का एक बच्चा भी था। लेकिन पत्नी को भी उसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं मालूम था। वह तीन दिन तक नहीं आया तो पत्नी ने भी कहीं कोई शिकायत नहीं की। पुलिस जब घटनास्थल का जायजा ले रही थी तो लाश के पास एक डिसपोजल इंजेक्शन भी मिला। पूछताछ में पता चला कि मृतक नशे का आदी था। वह नशे के लिए इंजेक्शन का भी इस्तेमाल करता था। पुलिस ने उस इंजेक्शन को भी जब्त किया है।

इस मामले में टीआई अनिल भदौरिया का कहना है कि एक युवक की लाश मिली है। संभावना है कि लाश करीब दो दिन पुरानी है। प्रारंभिक पड़ताल में मामला हत्या का है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच की जा रही है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.