BU BHOPAL NEWS- 5 हजार के कारण 85 हजार छात्र परेशान, एग्जाम डेट घोषित नहीं हुई

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी (बीयू) में 5 हजार स्टूडेंट्स के चक्कर में 85 हजार छात्र परेशान हो रहे हैं। इन स्टूडेंट्स ने इस साल फर्स्ट ईयर समेत दूसरे एग्जाम के लिए फॉर्म तय तारीख के भीतर नहीं भरे हैं। इसके कारण बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी (बीयू) को 4 बार तारीख बढ़ानी पड़ी है। अब जबकि एग्जाम की तारीख घोषित होने वाली है तो यह बीयू पहुंचकर पोर्टल ओपन करने का निवेदन कर रहे हैं।

दरअसल, इस साल बीए, बीकॉम और बीएससी फर्स्ट ईयर के एग्जाम जून के पहले सप्ताह से शुरू होने हैं। इनके फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 24 मई थी, लेकिन तय तारीख के बाद भी स्टूडेंट आते रहे। आखिरकार विवि को तारीख बढ़ाकर 28 मई करनी पड़ी। ऐसे में फर्स्ट ईयर की एग्जाम डेट घोषित नहीं हो पाई। 

हाल यह है कि एमकॉम सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा की तारीख एक बार फिर बढ़ाकर 25 मई से 3 जून करना पड़ी। देरी का एक कारण कुछ कॉलेजों की लापरवाही भी है। बीयू में आ रहे स्टूडेंट में से कुछ की अटेंडेंस कम है, फिर भी उन्हें सीधे विवि भेजा जा रहा है, जबकि कॉलेजों को विवि से बात करके मामला हल करना चाहिए। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।