PM मोदी और CM शिवराज के बीच क्या बातचीत हुई, यहां पढ़िए - MP NEWS TODAY

भोपाल।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से भी स्पष्ट किया गया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुलाया गया था। मुलाकात के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक रिकॉर्डिंग वीडियो स्टेटमेंट जारी किया जिसमें बताया कि उनकी प्रधानमंत्री के साथ क्या बातचीत हुई।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उज्जैन में महाकाल मंदिर के परिसर में हुए नवीन निर्माणों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसके अलावा मध्यप्रदेश की तमाम योजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी गई और प्रधानमंत्री ने संतोष व्यक्त किया। इधर भोपाल में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से मुलाकात पूर्व निर्धारित थी। 

शिवराज सिंह की बॉडी लैंग्वेज उनके बयान का समर्थन नहीं करती

- प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद जिस प्रकार सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो स्टेटमेंट जारी किया, वह सामान्य नहीं है। 
- जनसंपर्क विभाग ने इसे दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता बताया जबकि वीडियो में प्रेस नजर नहीं आ रही। 
- जैसा कि शिवराज सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में सरकारी योजनाओं की सफलता पर शाबाशी दी है, उनके चेहरे पर वह भाव नजर नहीं आए जो प्रधानमंत्री से सहमति प्राप्त करने के बाद किसी के भी चेहरे पर नजर आते हैं। 
- दुनिया जानती है शिवराज सिंह चौहान को बोलने के लिए किसी कागज की जरूरत नहीं पड़ती लेकिन आज वह अपना बयान कागज में देख कर दे रहे थे।
शिवराज सिंह चौहान के शब्द आत्महत्या का विचार कर रहे मायूस और निराश किसानों में जीवन का उत्साह भर देते हैं लेकिन आज उनके शब्दों में उत्साह, गर्व और आशा का एहसास नहीं था।