OBC चयनित शिक्षकों ने आमरण अनशन का ऐलान किया, कमलनाथ आएंगे!- BHOPAL NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोक शिक्षण संचालनालय के सामने पिछले 1 महीने से प्रदर्शन कर रहे पिछड़ा वर्ग के चयनित शिक्षकों ने आमरण अनशन का ऐलान कर दिया। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि आमरण अनशन पर कौन-कौन बैठ गया है। प्रदर्शनकारी, नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे हैं। 27% ओबीसी आरक्षण का विवाद हाईकोर्ट में लंबित है। 

मध्य प्रदेश में 27% ओबीसी आरक्षण के लिए भूख हड़ताल

चयनित शिक्षकों ने बताया कि विगत अक्टूबर और नवंबर महीने में 11 विषयों में OBC को नियुक्ति दी गई थी, लेकिन माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती के 6 विषयों में 27 प्रतिशत रिजर्वेशन के बजाय 14 प्रतिशत के आधार पर ही नियुक्ति दी गई थी। शेष आरक्षण कोटे की नियुक्तियां होल्ड कर दी गईं थी। इसलिए चयनित शिक्षकों की मांग है कि होल्ड की नियुक्तियां भी रिलीज की जाएं। साथ ही सभी नियुक्तियों में भर्ती का आधार 27 फीसदी रिजर्वेशन माना जाए। 

अनशन में शामिल होने कमलनाथ आएंगे!

पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के प्रदर्शन को कांग्रेस पार्टी द्वारा लगातार सपोर्ट किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के कई नेता प्रदर्शनी स्थल पर आकर एलान कर चुके हैं कि कांग्रेस पार्टी 27% ओबीसी आरक्षण के हक में डटकर खड़ी है। अब जबकि आमरण अनशन शुरू हो गया है तो माना जा रहा है कि कमलनाथ आमरण अनशन में शामिल होने के लिए आएंगे। कम से कम 1 दिन का उपवास करेंगे। ताकि सरकार पर तेजी से दबाव बने और मामले का निराकरण हो जाए। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.