New Business Ideas- डिजिटल एडवरटाइजिंग एजेंसी, घर बैठे लाखों का कारोबार

यदि आप व्यवहार कुशल है, सेल्स एंड मार्केटिंग का थोड़ा बहुत एक्सपीरियंस है और कंप्यूटर एवं इंटरनेट की बेसिक नॉलेज भी है तब भी आप अपनी एक बड़ी बिजनेस फर्म तैयार कर सकते हैं और वह भी घर बैठे, बिना फील्ड में निकले। डिजिटल एडवरटाइजिंग एजेंसी या डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी इन दिनों काफी सफल हो रही है। कुछ प्रोफेशनल्स तो करोड़ों का कारोबार कर रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें चालू पूंजी ना के बराबर लगती है। 

डिजिटल एडवरटाइजिंग एजेंसी क्या करती है

इंटरनेट पर, किसी भी वेबसाइट पर (सोशल मीडिया हो या फिर कोई भी न्यूज़ की वेबसाइट) जितने भी विज्ञापन आपको दिखाई देते हैं वह सभी विज्ञापन किसी ना किसी डिजिटल एडवरटाइजिंग एजेंसी द्वारा कलेक्ट किए जाते हैं। इस काम के बदले में उन्हें एक निर्धारित कमीशन मिलता है जो कम से कम 15% होता है। किसी भी प्रतिष्ठित कारोबार का एक विज्ञापन अभियान औसत ₹500000 का होता है। यह आपके ऊपर है कि आप अपनी एजेंसी के साथ कितने बिजनेस का टाईअप कर सकते हैं। 

डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी में इनोवेटिव क्या कर सकते हैं

सबसे पहले आपको इंटरनेट के पब्लिशर्स के साथ टाई अप करना है। फेसबुक, टि्वटर और इस प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तो सभी एजेंसी अपने क्लाइंट के लिए काम करती है। आप भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ फेमस युटयुबर्स, लोकप्रिय इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज संचालक, लोकप्रिय ब्लॉगर, ऑनलाइन न्यूज़ पब्लिशर्स इत्यादि को अपने पब्लिशर पैनल में लिस्ट कर सकते हैं। इससे आपकी लागत बहुत कम हो जाएगी और आपका मुनाफा बढ़ जाएगा। 

Business ideas for female at home

आपको अपने क्लाइंट के लिए एक शानदार प्रेजेंटेशन बनाना है जिसमें बताना है कि आपके पास कितने पब्लिशर्स हैं और किस प्रकार की ऑडियंस आपके पब्लिशर्स कवर कर रहे हैं। उदाहरण के लिए यदि आपका क्लाइंट एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है तो आपको एजुकेशन से जुड़े यूट्यूब चैनल, इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज, ब्लॉग एवं वेबसाइट का डाटा अपने प्रेजेंटेशन में शामिल करना है। आपका क्लाइंट निश्चित रूप से प्रभावित होगा क्योंकि आप उसको टारगेट ऑडियंस दे रहे हैं। 

Profitable Best Business Ideas Home Based

विज्ञापन के रेट क्लाइंट की कैटेगरी और टाइमिंग के हिसाब से बदलते रहते हैं। यही कारण है कि इस बिजनेस में मोटा मुनाफा हो जाता है। थोड़ा सा एक्सपीरियंस बड़ी कमाई के लिए काफी है। शुरुआत में थोड़ी प्रैक्टिस भी करनी पड़ेगी। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !