MPPEB के चेयरमैन बदले, श्रीवास्तव नियुक्त, पारदर्शिता की बात करते-करते रिटायर हो गए केशरी- HINDI NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाला 2022 की गूंज के बीच प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल के चेयरमैन आईसीपी केशरी रिटायर हो गए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीनियर आईएएस मलय श्रीवास्तव को PEB का नया चेयरमैन नियुक्त किया है। 

सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। मलय श्रीवास्तव 1990 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। न केवल सीनियर और अनुभवी हैं बल्कि मुख्यमंत्री की गुड बुक में पहले पन्ने पर हैं। मध्य प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में मलय श्रीवास्तव अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। सन 2016 में तो आयकर विभाग में मलय श्रीवास्तव से 1.50 करोड रुपए टैक्स मांग लिया था। वैसे मलय श्रीवास्तव की गिनती मध्य प्रदेश के ईमानदार अफसरों में होती है, परंतु मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में कुछ चर्चाएं भी हुई थी। 

कौन बताएगा सर्वर रूम में कौन था

चेयरमैन आईसीपी केशरी ने शुचिता और पारदर्शिता के नाम पर सवालों को दबाने की कोशिश की। रिटायर होने वाले थे इसलिए मामले को फटाफट ने बताया। जांच किसने की, जांच के बिंदु क्या थे, जांच का आदेश कब जारी हुआ और जांच रिपोर्ट प्रस्तुत हुई या नहीं कुछ नहीं पता। एक बयान जारी करके जांच की बात की और दूसरा बयान जारी करके जांच रिपोर्ट बता दी। यहां पर पता चल गया है कि जो कुछ हुआ परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के कॉलेज के कंप्यूटर सर्वर रूम से हुआ, लेकिन यह कौन बताएगा कि परीक्षा के समय सर्वर रूम में कौन था। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.