MPPEB सब इंजीनियर भर्ती में 73% आरक्षण, तीन विभागों में सामान्य पुरुष के लिए एक भी पद नहीं - UPDATE NEWS

भोपाल
। Professional Examination Board, Bhopal द्वारा Group-03 Sub Engineer, Recruitment Test - 2022 की घोषणा तो कर दी गई परंतु घोषित किए गए कुल 3435 रिक्त पदों में से 73% पद आरक्षित कर दिए गए। 3 विभागों में तो 100% रिक्त पद आरक्षित कर दिए है। सामान्य पुरुषों के लिए एक भी पद नहीं छोड़ा। 

MP GOVT JOBS- Group-03 Sub Engineer, Recruitment Test - 2022

MP GOVERNMENT Group-03 Sub Engineer, Draftsman and Other Post Combined Recruitment Test-2022 की तैयारी किए बैठे लाखों उम्मीदवार आक्रोशित हैं। उम्मीदवारों का कहना है कि जब 27% ओबीसी आरक्षण का मामला हाई कोर्ट में विचाराधीन है तो फिर Group-03 भर्ती परीक्षा में 27% ओबीसी आरक्षण का प्रावधान क्यों कर दिया गया। हम इसके खिलाफ हाईकोर्ट में जाएंगे और पूरी भर्ती प्रक्रिया रुक जाएगी। उम्मीदवारों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट और अर्बन एडमिनिस्ट्रेशन जैसे इंपॉर्टेंट डिपार्टमेंट में अनारक्षित वर्ग के लिए एक भी सीट नहीं है। 100% रिक्त पद आरक्षित कर दिए गए। 

मध्य प्रदेश में आरक्षण की राजनीति

MP PHE डिपार्टमेंट में सामान्य के नाम पर जो पद घोषित किए गए वह सभी सामान्य महिलाओं के लिए कर दिए गए। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार 3435 रिक्त पदों में से 1717 पद अनारक्षित होने चाहिए थी परंतु मात्र 927 पद सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए छोड़े गए हैं। यह अन्याय पूर्ण निर्णय सरकार ने शायद इसलिए किया है क्योंकि सामान्य श्रेणी के लोग जातिवाद नहीं बल्कि राष्ट्रवाद के नाम पर वोट देते हैं।  उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.