MP ROJGAR SAMACHAR- मध्यप्रदेश में 5204 पटवारी भर्ती, ITI अतिथि शिक्षकों की वेतनवृद्धि

भोपाल
। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान मंत्री परिषद ने राजस्व विभाग में रिक्त पड़े हुए 5204 पटवारी के पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है। इसकी आधिकारिक जानकारी मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दी। राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि पहले चरण में 3000 पटवारियों की भर्ती की जाएगी।

मध्यप्रदेश में पटवारियों के कुल स्वीकृत पदों की संख्या

कैबिनेट मीटिंग के फैसलों के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पटवारियों के कुल 19020 पद स्वीकृत हैं। काम का बोझ बढ़ता जा रहा है इसलिए 5204 नए पद स्वीकृत किए गए हैं। इस प्रकार मध्य प्रदेश में पटवारियों के कुल 24224 पद हो जाएंगे। डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आने वाले तीन साल में पटवारियों की भर्ती की जाएगी। 50 हजार की जनसंख्या पर एक सेक्टर के लिए नगर सर्वेक्षक का पद स्वीकृत करने को कहा है। 

MP GOVERNMENT ITI अतिथि शिक्षकों का वेतन बढ़ाया

इसके अलावा प्रदेशभर के सरकारी ITI में खाली पदों पर 11 महीने के गेस्ट फैकल्टी को 125 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से दिया जाएगा। अधिकतम 5 घंटे का भुगतान किया जाएगा। मासिक तौर पर 14 हजार रुपए मानदेय दिए जाने का फैसला लिया गया है। वर्तमान में 110 रुपए प्रति पीरियड के हिसाब से भुगतान किया जाता है। मासिक तौर पर अधिकतम 10 हजार रुपए मिलता है। इसमें सरकार ने 4 हजार रुपए बढ़ा दिए हैं। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.