MP NEWS- हड़ताल पर दूसरी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की मौत, सागर मध्य प्रदेश की घटना

भोपाल
। मध्य प्रदेश में पिछले 40 दिनों से हड़ताल पर बैठे आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में से एक महिला कर्मचारी की हड़ताल के दौरान मौत हो गई। वह प्रदर्शन में शामिल थी उसी समय अचानक उसकी तबीयत खराब हुई। अस्पताल में भर्ती किया गया और दूसरे दिन उनकी मृत्यु हो गई। मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले का है। इससे 8 दिन पहले आंगनवाड़ी सहायक पार्वती अहिरवार की भी हो चुकी है मौत।

SAGAR NEWS- धरना स्थल पर महिला कर्मचारी की तबीयत बिगड़ी, मौत

मध्यप्रदेश में स्वयं को शासकीय सेवा घोषित किए जाने की मांग को लेकर पिछले 40 दिनों से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हड़ताल पर हैं। सागर जिले में बुधवार को लाजपत पुरा वार्ड की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शहनाज बानो की धरना स्थल में तबीयत बिगड़ गई। जिन्हें बुंदेलखंड मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान गुरुवार रात को उनकी मौत हो गई। 

MP TODAY SAMACHAR- आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के जनाजे आंदोलन तेज हुआ

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शहनाज बानो की मौत की खबर फैलते ही प्रदर्शन में शामिल सभी महिला कर्मचारी आक्रोशित हो गईं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने ऐलान किया कि वह शहनाज बानो का जनाजा आंदोलन स्थल पर रखकर प्रदर्शन करेंगीं। श्री की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक तरुण नायक मौके पर पहुंचे। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता व सहायिका जनाजा में शामिल होने दौड़ लगाकर जाने लगी तो एसपी व कलेक्टर ने दौड़ लगाकर उन्हें रुकवाया और पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया।

MP POLITICS NEWS- सांसद विवेक तन्‍खा ने सरकार से उठाया सवाल

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की आंदोलन के दौरान सागर में एक और कार्यकर्ता की मृत्यु पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्‍खा ने अफसोस जताया है। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर सरकार से पूछा है कि इन बहनों को न्याय प्रदान करने के पहले सरकार और कितनी जानें लेगी। कुछ दिन पूर्व भी सागर में ही एक कार्यकर्ता की मृत्यु आंदोलन के दौरान हो चुकी है। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचारों के लिए कृपया karmchari news पर क्लिक करें