मध्यप्रदेश में कलेक्टर-कमिश्नरों के नए नेता का नाम, मोहम्मद सुलेमान- MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में कलेक्टर-कमिश्नरों के संगठन आईएएस एसोसिएशन के नए अध्यक्ष की नियुक्ति हो गई है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद सुलेमान को मध्य प्रदेश आईएएस एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है। आईसीपी केशरी के रिटायर हो जाने के बाद 31 मार्च 2022 को अध्यक्ष का पद रिक्त हो गया था।

मध्यप्रदेश में शासकीय सेवकों के सबसे शक्तिशाली संगठन आईएएस एसोसिएशन में पदों को लेकर कभी लड़ाई नहीं होती। 1988 बैच के आइसीपी केशरी रिटायरमेंट की तारीख तक एसोसिएशन के अध्यक्ष बने रहे। उनके बाद 1989 बैच के मोहम्मद सुलेमान को अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। श्री सुलेमान इन दिनों मध्य प्रदेश शासन के स्वास्थ्य विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर पदस्थ हैं। 

मोहम्मद सुलेमान की नियुक्ति के लिए एसोसिएशन की एक औपचारिक बैठक का आयोजन किया गया। इस नियुक्ति से किसी को कोई आपत्ति नहीं है, इस बात को प्रोसीडिंग में लिया गया और नियुक्ति की औपचारिक घोषणा कर दी गई। मध्य प्रदेश में शासकीय सेवकों का यह एकमात्र ऐसा संगठन है जिस की मीटिंग में हड़ताल की योजनाएं नहीं बनाई जाती बल्कि सिस्टम को दुरुस्त बनाए रखने की प्लानिंग की जाती है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.