MP NEWS- PWD ठेकेदारों के लिए गुड न्यूज़, 1000 निर्माण के लिए 5500 करोड़ मिले

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण विभाग की लिस्ट में शामिल ठेकेदारों के लिए गुड न्यूज़ है। वर्तमान वित्तीय वर्ष में 5500 करोड़ रुपए खर्च करके 1000 निर्माण कार्य कराए जाएंगे। किस जिले में कितने होंगे यह तो उस जिले के नेता ही निर्धारित कर पाएंगे परंतु चुनाव से पहले विकास का पहिया तेजी से घूमता हुआ दिखाई देगा।

लोक निर्माण विभाग इस वित्त वर्ष में साढ़े पाँच हजार करोड़ रूपये की लागत से एक हजार निर्माण कार्य करायेगा। इनमें प्रमुख रूप से जिला सड़क मार्गों का मजबूतीकरण और अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त संरचनाओं के पुनर्निमाण कार्य को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रमुख सचिव श्री नीरज मंडलोई ने उक्त कार्यों के प्राक्कलन और डी.पी.आर. प्रमुख अभियंताओं के माध्यम से राज्य शासन को भेजे जाने के निर्देश दिये हैं।

प्रमुख सचिव श्री मंडलाई ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में अपरीक्षित मद में साढ़े पाँच हजार करोड़ रूपये का आवंटन उपलब्ध कराया गया है। इसमें विभिन्न श्रेणी, योजना मद के कार्य कराये जाना है। सभी मुख्य अभियंता अप्रैल माह में शामिल कार्यों के प्राक्कलन और डी.पी.आर. विस्तृत सर्वेक्षण रिपोर्ट प्रमुख अभियंता के माध्यम से भेजना सुनिश्चित करें। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.