MP BOARD- पेपर मैथ्स का दिया था, रिजल्ट इकोनॉमिक्स का आया, वाह भई वाह

भोपाल। Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसी के साथ अब माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश के कमाल और चमत्कार की खबरें सामने आना शुरू हो गई है। भोपाल में एक स्टूडेंट ने गणित विषय से 12वीं का पेपर दिया था। उसे इकोनॉमिक्स का स्टूडेंट बता कर फेल कर दिया गया है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल की छोटी सी गलती के कारण बड़ी परेशानी का शिकार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के करण में संचालित नव निकेतन हायर सेकेंडरी स्कूल का स्टूडेंट सुजल सिकनिया हुआ है। सुजल और उसका पूरा परिवार परेशान है। सुजल ने बताया कि उसने कक्षा 11 में कॉमर्स विषय लिया था। दूसरा सब्जेक्ट गणित था। कक्षा 12 में उसने इसी विषय की पढ़ाई की और गणित विषय का ही पेपर भी दिया परंतु जब रिजल्ट आया तो मार्कशीट में मैथ्स सब्जेक्ट की जगह इकोनॉमिक्स लिखा था, और इकोनॉमिक्स में उसे अनुपस्थित बताया गया था।

सबसे बड़ी समस्या यह है कि जितनी आसानी से यह गलती हो गई है इतनी आसानी से दुरुस्त नहीं होगी। फिलहाल सुजल कोई डिसीजन नहीं ले सकता क्योंकि उसके पास कक्षा 12 की मार्कशीट ही नहीं है। उसने स्कूल में अप्लाई कर दिया है। स्कूल बोर्ड के पास अप्लाई करेगा। बोर्ड कई तरह के दस्तावेज और प्रमाण मांगेगा। छुट्टी के दिनों में सरकारी काम नहीं होता और फिर 2000000 बच्चों ने परीक्षा दी है। हजारों मार्कशीट संशोधन के लिए आएंगी। लंबी लाइन लग जाएगी। गलती माध्यमिक शिक्षा मंडल ने की है सजा सुजल को भुगतनी पड़ेगी।मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.