गर्मी से लाल हो गया है मध्य प्रदेश- पढ़िए अगले सप्ताह क्या होगा - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। गर्म हवाओं के कारण मौसम विभाग के नक्शे पर पूरा मध्य प्रदेश लाल हो गया है। Meteorological Centre, Bhopal द्वारा मध्य प्रदेश के 27 जिलों में दिन के समय कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। लोगों से अपील की गई है कि दोपहर से लेकर सूर्यास्त तक अपने घर या ऑफिस में ही रहे। सूर्य की किरणों के संपर्क में ना आए। लू चल रही है। सभी के लिए हानिकारक है। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में मौसम विभाग का कर्फ्यू घोषित

Meteorological Centre, Bhopal द्वारा सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनगर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, रायसेन, खरगोन, खंडवा, राजगढ़, बड़वानी, नीमच, मंदसौर, रीवा, सतना, सीधी, उमरिया, रतलाम, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम जिलों में हीट वेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले सप्ताह भी तापमान कम होने की संभावना नहीं है बल्कि 1-2 डिग्री बढ़ जाएगा। फिलहाल 29 जिले लू की चपेट में है अगले सप्ताह इन जिलों की संख्या 35 से अधिक हो जाएगी।

मध्य प्रदेश मौसम- जरूरी ना हो तो कृपया इन शहरों में ना जाएं

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस राजगढ़, खजुराहों और नौगांव में दर्ज किया गया। इसके अलावा खजुराहो, दमोह, नौगांव, राजगढ, खंडवा, खरगोन, रतलाम, ग्वालियर और दतिया में लू का असर रहा। इन सभी जिलों में तेज गर्मी पड़ रही है। यदि बहुत जरूरी नहीं है तो कृपया इन शहरों की यात्रा न करें। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !