MANIT BHOPAL NEWS- 300 से ज्यादा लड़कियां रात 9 बजे धरने पर, मैनेजमेंट के पसीने छूटे

भोपाल
। Maulana Azad National Institute of Technology Bhopal (MANIT or NIT Bhopal, NIT-B) कैंपस में रात 9:00 बजे 300 से ज्यादा लड़कियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। यह खबर मिलते ही मैनेजमेंट के हाथ पांव फूल गए। तत्काल छात्राओं की मांगों को माना गया और आश्वासन के साथ रात 11:30 बजे धरना प्रदर्शन खत्म हुआ। 

BHOPAL COLLEGE NEWS- कौन सी लड़कियां, क्यों प्रदर्शन कर रही थी। 

प्रदर्शन करने वाली सभी छात्राएं BTech की स्टूडेंट (हॉस्टल नंबर-12) बताई गई है। छात्राओं का कहना है कि कोविड गाइडलाइंस के नाम पर उनका बाहर जाना बंद कर दिया गया है। रात 10 बजे तक ही हॉस्टल में एंट्री मिलती है। 10-15 मिनट लेट होने पर मैस में सोने को कहा जाता है। रात में हॉस्टल में एंट्री के लिए समय बढ़ाया जाए। रात 11 बजे तक एंट्री मिलनी चाहिए। इसे लेकर कई बार हायर अथॉरिटी से कहा जा चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। इस हॉस्टल में Btech की करीब 500 छात्राएं रहती हैं।

BHOPAL MANIT NEWS- छात्राओं ने कहा, हॉस्टल का खाना घटिया है

छात्राओं का कहना है कि उन्होंने एक सेमेस्टर के हिसाब से खाने के लिए 12 हजार रुपए दिए हैं। जो खाना दिया जा रहा है, वो खाने लायक नहीं है। हॉस्टल में फैली अव्यवस्थाओं को दूर नहीं किया जा रहा है। कुछ दिन से खाना बाहर से मंगाकर खा रहे हैं, लेकिन यह बहुत खर्चीला है। तीन दिन से यह परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। छात्राओं का आरोप है गंदे बर्तनों में खाना परोसा जा रहा है। साबुन के निशान बने रहते हैं।

MANIT HOSTEL- वाईफाई नहीं, वॉशरूम गंदा, मोबाइल का नेटवर्क नहीं आता, पार्क में घूमने नहीं देते

छात्राओं का कहना है कि उनके हॉस्टल में इंटरनेट फैसिलिटी नहीं है। आज जब इंटरनेट कनेक्शन के बिना कुछ भी संभव नहीं है, हमें लाइन कनेक्शन या यहां तक कि वाई-फाई भी नहीं दिया जाता। हमें अपने कमरों में मोबाइल पर ठीक से सिग्नल भी नहीं मिलते। हॉस्टल के बगीचे में घूमने की भी परमिशन नहीं है, जो हमारे छात्रावास का हिस्सा है, क्योंकि उनके पास हमारे अपने छात्रावास के अंदर हमारी रक्षा करने के लिए व्यवस्था नहीं है। वॉशरूम को भी साफ नहीं किया जा रहा है। 
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.