DAVV NEWS- सारे पेपर आउट हो रहे हैं, कोचिंग वाले व्हाट्सएप पर भेज रहे हैं, पकड़े गए छात्रों के बयान

इंदौर।
Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore से संबंधित बड़ी खबर आ रही है। नकल करते हुए पकड़े गए 4 छात्रों ने बयान दिया है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के सभी पेपर आउट हो रहे हैं। कोचिंग वाले 1 घंटे पहले व्हाट्सएप पर भेज रहे हैं। उनके मोबाइल फोन में कोचिंग सेंटर की तरफ से भेजे गए पेपर और उसके उत्तर मिले हैं।

INDORE NEWS- बीकॉम सेकंड ईयर अंग्रेजी का आउट हुआ पेपर पकड़ा

सूत्रों के अनुसार, सुबह 7 बजे परीक्षा शुरू हाेने के बाद भी चारों छात्र हॉल के बाहर मोबाइल में बार-बार कुछ पढ़ रहे थे। शंका हाेेने पर कॉलेज प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी प्रशासन काे सूचना दी। उड़नदस्ता कुछ ही देर में पहुंच गया। तत्काल छात्रों से मोबाइल जब्त कर लिए गए। यह घटना बीकॉम सेकंड ईयर अंग्रेजी के पेपर की है। कुल 10 छात्रों को पकड़ा गया। सभी के मोबाइल फोन में एक जैसे पेपर और उत्तर थे। 

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, नकल वाले कॉलेज का नाम तक बताने को तैयार नहीं

छात्रों के बयानों के बाद यह आशंका जताई गई है कि किसी कोचिंग संस्थान की मिलीभगत से पेपर आउट किया गया हाेगा। हालांकि यह जांच के बाद ही पता चलेगा कि जाे पेपर साेशल मीडिया पर आया,वह ओरिजनल था या नहीं? यह आशंका जताई जा रही है कि संभवत: 30 से 45 मिनट पहले पेपर पहुंचा था। यूनिवर्सिटी मामले में आईटी एक्सपर्ट की कमेटी भी बनाने जा रही है। साथ ही छात्रों का मामला UFM कमेटी काे भी सौंपा जा रहा है। यूनिवर्सिटी ने कॉलेज का नाम जाहिर नहीं किया है।

DAVV PAPER OUT- कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की तैयारी

यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने अनाधिकृत तौर पर जानकारी देते हुए कहा कि ​​​मामला UFM कमेटी में जाएगा। यदि किसी प्रकार से जांच में मामला प्रमाणित हो जाता है तो
छात्रों का अंग्रेजी विषय का पेपर रद्द किया जाएगा। उन्हें इसकी परीक्षा अलग से देना हाेगी। कुल 550 से ज्यादा प्रकरणों में इसी तरह निर्णय हाेगा। हालांकि जिनके भी प्रकरण बने हैं, उनसे लिखित पक्ष में लिया जाएगा। ताकि अगर किसी का जवाब संतोषजनक है ताे उसे माफी दी जा सके।

DAVV कुलपति ने पेपर आउट की पुष्टि की 

डॉ. रेणु जैन, कुलपति, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कहा कि एक उड़नदस्ते की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि चार मोबाइल जब्त किए गए हैं। उड़नदस्ते ने पेपर समय से पहले पहुंचने की आशंका जताई है। हम जांच करवा रहे हैं। अगर किसी भी तरह की गड़बड़ पाई गई ताे कार्रवाई करेंगे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.