BHOPAL के लोगों की तारीफ पूरे देश में हो रही है, हां कुछ चैनल वाले जरूर निराश हो गए

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लोगों की तारीफ आज पूरे देश में हो रही है। हां, दिल्ली के कुछ चैनल वाले जरूर निराश हो गए हैं। उनका पैसा खर्च हो गया और उन्हें वह समाचार नहीं मिला जिसके लिए भरी गर्मी में दिल्ली से भोपाल तक दौड़ लगाई थी। भोपाल में हनुमान जयंती पूरे धूमधाम और उल्लास के साथ मनाई गई। एक क्षण के लिए भी कहीं कोई अप्रिय स्थिति नहीं बनी। यहां तक कि लोगों ने एक दूसरे को घूरकर भी नहीं देखा। 

यह है नए भोपाल की संस्कृति और पहचान

एक शरारती तत्व ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश प्रसारित कर दिया था। भोपाल पुलिस ने तत्काल FIR दर्ज कर ली थी और कुछ इस प्रकार का मामला दर्ज किया गया था कि 1 से अधिक लोगों को किसी भी समय गिरफ्तार किया जा सकता था। इतनी संवेदनशील और सख्त कार्रवाई के बावजूद कुछ अन्य शरारती तत्वों ने इसका फायदा उठाकर राजनीति करने का प्रयास किया। दिल्ली में बैठे कुछ भविष्यदृष्टा पत्रकारों ने तय मान लिया था कि खरगोन से ज्यादा बड़ा कुछ होगा। उन्होंने अपने कैमरे और पत्रकारों की टीम भोपाल भेज दी थी। भरी गर्मी में बेचारे कैमरा लिए गली चौराहे पर खड़े रहे। उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा। एक्शन तो दूर की बात, किसी नेता का आपत्तिजनक बयान भी नहीं मिला। 

भोपाल में देशभर के त्योहार मनाए जाते हैं, सब लोग शामिल होते हैं

भोपाल का इतिहास गवाह है, पिछले 25 सालों में ऐसी किसी भी हरकत का जवाब पुलिस का डंडा होता है। भोपाल पुलिस हमेशा स्थिति को नियंत्रण में रखती है और जरा सी हरकत पर सख्त कार्रवाई करती है। किसी नेता के आदेश का इंतजार नहीं किया जाता। भोपाल के विधायक दुनिया भर के मामलों में बयान बाजी करते हैं परंतु यदि बात भोपाल की आती है तो शांति और संस्कृति के लिए एक साथ खड़े दिखाई देते हैं। भोपाल भारत का एक ऐसा शहर है जहां केवल नवरात्रि और रमजान ही धूमधाम से नहीं बनाए जाते बल्कि भारत की हर जाति संप्रदाय और हर राज्य के त्योहारों को उत्साह पूर्वक मनाया जाता है और सभी वर्गों के लोग उस में भाग लेते हैं। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।
--- --- ---