BHOPAL NEWS - लेडी डॉक्टर के सुसाइड मामले में डॉक्टर एक दिन इलाज बंद रखेंगे

भोपाल।
राजस्थान के लालसौट सरकारी अस्पताल में महिला चिकित्सक की आत्महत्या के मामले को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डॉक्टरों में गुस्सा बढ़ रहा है। डॉक्टरों ने मामले में मानसिक प्रताड़ना कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। 

डॉक्टरों के सभी संगठनों ने अटल पथ पर एकत्रित होकर श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन किया और न्यू मार्केट तक कैंडल मार्च निकाला। इस कैंडल मार्च में सरकारी और निजी डॉक्टरों के साथ नर्सिंग होम संगठन के 300 से ज्यादा डॉक्टर शामिल हुए। इसके ​साथ ही डॉक्टरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि वे पुलिस, प्रशासन और सरकार की डॉक्टरों के प्रति नकारात्मक सोच से आजादी लेकर रहेंगे। डॉक्टरों ने ऐसी घटनाओं पर सरकार को चेताने के लिए एक दिन के लिए इलाज बंद करने की धमकी दी

मालूम हो कि बीते 29 मार्च को लालसौट सरकारी अस्पताल में पदस्थ डॉ.अर्चना शर्मा ने गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों के दबाव में आकर आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया था। बताया जा रहा है कि डॉ. अर्चना शर्मा को मरीज के परिजनों द्वारा रिपोर्ट जबरन गलत तैयार करने का प्रेशर बनाया रहा था। मरीज की मौत के बाद पुलिस ने मामले की जांच करने की बजाय डॉक्टर पर ही धारा 302 के तहत मामला कायम कर दिया था। इस बात से परेशान महिला चिकित्सक ने आत्महत्या कर ली थी। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।