Amway News- 757 करोड़ की संपत्ति जप्त, प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई

नई दिल्ली।
Amway India के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्यवाही करते हुए बताया कि ED has provisionally attached assets worth Rs. 757.77 Crore belonging to M/s. Amway India Enterprises Private Limited, a company accused of running a multi-level marketing scam. 

Amway India के 36 बैंक अकाउंट अटैच, PMLA के तहत कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जब की गई संपत्ति में तमिलनाडु के डिंडिगुल जिले में एमवे की फैक्ट्री और जमीन, प्लांट एवं मशीनरी व्हीकल्स, बैंक अकाउंट्स और फिक्स्ड डिपॉजिट शामिल हैं। चल अचल संपत्ति का कुल मूल्य 411.83 करोड़ रुपये बताया गया है। इसके अलावा एमवे से जुड़े 36 बैंक अकाउंट्स में जमा 345.94 करोड़ रुपये अटैच किए गए हैं। यह कुर्की प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउन्डरिंग एक्ट (PMLA) के तहत की गई है। कंपनी के खिलाफ हैदराबाद पुलिस ने 2011 में शिकायत दर्ज की थी। 

Amway India- प्रोडक्ट का इस्तेमाल केवल डिस्प्ले के लिए किया जाता था, ED का दावा

सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से जारी बयान में दावा किया गया है कि, 'एमवे इंडिया की ओर से लोगों को बताया जाता था कि कैसे नए मेंबर्स के जुड़ने से वे अमीर हो सकते हैं। इसके जरिए किसी उत्पाद की बिक्री नहीं की जाती थी।' ईडी ने कहा कि सिर्फ कुछ उत्पादों का इस्तेमाल यह दिखाने के लिए किया जाता था कि एमवे कंपनी डायरेक्ट सेलिंग का काम करती है।

Amway India- 5.5 लाख लोग जुड़े हुए हैं 

प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि एमवे से भारत में 5.50 लाख लोग जुड़े हुए हैं। ED ने दावा किया कि कंपनी के अधिकारियों द्वारा पिरामिड फ्रॉड किया जा रहा था। कंपनी के उच्चाधिकारियों का का टारगेट प्रोडक्ट बेच कर मुनाफा कमाना नहीं था बल्कि लोगों को मेंबर्स बनाकर उनकी मेंबरशिप फीस से पैसा कमाना था। शीर्ष पर बैठे हुए अधिकारी किसी भी प्रोडक्ट की बिक्री किए बिना मोटी कमाई कर रहे थे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !