इंस्पेक्टर हो तो ऐसा- 300 छात्रों को फ्री कोचिंग पढ़ाते हैं, थाना परिसर में क्लास लगाते हैं- MP NEWS

भोपाल
। ज्यादातर पुलिस थानों में मारपीट और गालियों की आवाज गूंजती है परंतु मध्य प्रदेश का एक पुलिस थाना ऐसा है जहां प्रतियोगी परीक्षाओं के सवाल और जवाब सुनाई देते हैं। फ्री कोचिंग क्लास संचालित की जा रही है जिसमें 300 छात्र पढ़ते हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि टाउन इंस्पेक्टर खुद 3 घंटे पढ़ाते हैं। 

थाना परिसर में कोचिंग क्लास बनाई

यह पुलिस थाना मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में स्थित है। ब्रजपुर नाम किस थाने में इंस्पेक्टर बखत सिंह ठाकुर थाना प्रभारी हैं। जुलाई 2021 में इंस्पेक्टर ठाकुर कि यहां पोस्टिंग हुई थी। उन्होंने अपनी जेब से करीब तीन लाख रुपए खर्च करके थाना परिसर के पास खाली पड़े एक भवन का रिनोवेशन कराया और उसे कोचिंग क्लास में तब्दील कर दिया। बच्चों के लिए एक लाइब्रेरी भी बनाई है। इस कोचिंग क्लास में कॉन्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कराई जाती है। 

पुलिस आरक्षक भी बच्चों को गाइड कर रहे हैं

300 स्टूडेंट्स इस कोचिंग क्लास में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इंस्पेक्टर ठाकुर रोज सुबह 7:00 से 10:00 बजे तक बच्चों को पढ़ाते हैं। उनके अलावा कुछ और पुलिस आरक्षक भी बच्चों को गाइड कर रहे हैं। कुल मिलाकर सुबह के समय पूरा थाना एक कॉलेज बन जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि लोगों को इस पुलिस थाने में आने में डर नहीं लगता। अब तक 30 छात्रों का सिलेक्शन हो चुका है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.