MP TET-3 शिक्षक पात्रता परीक्षा निरस्त, वायरल NEWS पर शिक्षा मंत्री का बयान

भोपाल।
भोपाल समाचार डॉट कॉम के नियमित पाठक कभी किसी अफवाह का शिकार नहीं होते लेकिन सोशल मीडिया पर एक न्यूज़ वायरल हो रही है जिसमें बताया गया है कि मध्य प्रदेश शिक्षक वर्ग 3 पात्रता परीक्षा निरस्त कर दी गई है। स्कूल शिक्षा मंत्री ने इस खबर को निराधार और अफवाह बताया है। 

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अपने डिपार्टमेंट की तरफ से ऑफिशल स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 की परीक्षाएं निरस्त होने की सूचना को निराधार बताया है। परमार ने बयान जारी कर कहा कि परीक्षा निरस्त करने संबंधी खबरें भ्रामक और झूठी हैं। अफवाहों पर ध्यान न दें।

व्यापम घोटाला 2022 क्या है

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (वर्ग 3) का एक पेपर आउट हो गया था। उसके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इसके बाद हंगामा मच गया। इसे व्यापम घोटाला 2022 कहा जा रहा है। ताजा खुलासा हुआ है कि परीक्षा का आयोजन वह एजेंसी कर रही थी जिसे ठेका ही नहीं दिया गया था और जिस एजेंसी को ठेका दिया गया था उसे केंद्र ने अपात्र घोषित किया हुआ है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में किसी भी प्रकार की इन्वेस्टिगेशन के आदेश जारी नहीं हुए हैं।