MP TET VARG-3 खबर का असर, जांच की घोषणा, PEB ने शुचिता व पारदर्शिता की प्रतिबद्धता दोहराई

Professional Examination Board Bhopal
द्वारा मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 पेपर आउट मामले में जांच की घोषणा कर दी गई है। MPPEB द्वारा निष्पक्षता का दावा पेश किया गया है परंतु जांच के आदेश की कॉपी सार्वजनिक नहीं की गई है। उल्लेखनीय है कि भोपाल समाचार डॉट कॉम ने इस मामले की जांच के लिए आज ही तर्क प्रस्तुत किए थे (यहां पढ़िए)।

MPPEB NEWS- शुचिता व पारदर्शिता की प्रतिबद्धता दोहराई

व्यापम यानी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा सार्वजनिक की गई ताजा जानकारी में बताया गया है कि स्क्रीन के फोटो वायरल होने की शिकायत प्राप्त हुई है। शिकायत के निराकरण के लिए विशेषज्ञ एजेंसी को लेख किया गया है तथा आगामी निर्णय लिए जाने हेतु विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। PEB सभी पक्षकारों को आश्वस्त करता है कि परीक्षा की शुचिता व पारदर्शिता हेतु PEB प्रतिबद्ध है। 

MP TET-3 पेपर आउट मामला- शिकायत का इंतजार कर रहे थे

उल्लेख प्रासंगिक है कि अब तक प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड का मैनेजमेंट शिकायत का इंतजार कर रहा था। बार-बार कहा जा रहा था कि यदि कोई प्रमाणों के साथ शिकायत करेगा तो हम कार्रवाई करेंगे। भोपाल समाचार डॉट कॉम में आज ही लिखा कि PEB को अपनी निष्पक्षता घोषित नहीं बल्कि प्रमाणित करनी होगी। उसे आगे बढ़कर जांच की पहल करनी होगी। 

MPPEB TET-3 विवाद- जांच की जानकारी अधूरी है, पारदर्शिता नहीं है

PEB ने पारदर्शिता के प्रति प्रतिबद्धता दोहराई है परंतु इसी स्टेटमेंट में जानकारी अधूरी है और पारदर्शिता के नियमों का पालन नहीं किया गया। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल ने जांच के संदर्भ में जानकारी दी है परंतु जांच का आदेश सार्वजनिक नहीं किया। यहां तक कि जांच एजेंसी का नाम भी नहीं बताया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.