इस साल एक लाख सरकारी भर्तियां निकाली जाएंगी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह - MP ROJGAR SAMACHAR

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी है कि इस साल मध्य प्रदेश शासन के विभिन्न विभागों में 100000 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इनमें से पुलिस आरक्षक के लिए 6000 पदों पर भर्ती की जाएगी। शिक्षा विभाग एवं अन्य विभागों में भी रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। 

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों के अवसर कम नहीं होंगे: सीएम शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान वर्तमान कार्यकाल के 2 वर्ष पूर्ण होने पर रविंद्र भवन सभागार से मध्य प्रदेश की जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश के बेटे-बेटियों को आश्वस्त करता हूं कि लगभग एक लाख सरकारी भर्तियां और निकाली जाएंगी। पुलिस की 6 हजार पदों पर और भर्ती निकालेंगे, उसमें आधे नंबर लिखित परीक्षा और आधे नंबर फिजिकल टैस्ट के होंगे। 

मध्यप्रदेश में महिलाओं को शिक्षा विभाग में 50% और पुलिस भर्ती में 30% आरक्षण

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने तय किया कि शिक्षकों की नौकरी में बहनों को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। जब मैंने तय किया कि पुलिस भर्ती में बेटियों को 30 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा तो बहुत विरोध हुआ था, लेकिन आज जब पुलिस की यूनिफॉर्म में बेटी डंडा उठाती हैं तो अपराधी कांप जाते हैं। 

चीफ मिनिस्टर ऑफ मध्य प्रदेश शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इंदौर और भोपाल में महिला उद्यमियों के लिए हमने इंडस्ट्रियल क्लस्टर बनाने का निर्णय लिया है ताकि बड़ी संख्या में महिला उद्योगपति बने सकें।  उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.