MP ROJGAR SAMACHAR- 1500 से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन, स्पोर्ट्स ऑफिसर्स की भर्ती होगी

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में इस साल आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस तीनों विषयों की पढाई की व्यवस्था होगी। इस वर्ष 1500 से अधिक सहायक प्राध्यापकों, क्रीड़ा अधिकारियों और लाइब्रेरियन की भर्ती की जाएगी। यह जानकारी उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने दी। 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में नई शिक्षा नीति लागू की जा चुकी है। इसके चलते शिक्षा की व्यवस्था में कई नवीन परिवर्तन किए जाने हैं। पूरे मध्यप्रदेश में केवल एक शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय, उज्जैन को A+ ग्रेड (सर्वाधिक GPA 3.48) प्राप्त हुआ है। और वर्तमान में मात्र 7 शासकीय महाविद्यालय A ग्रेड प्राप्त हैं। मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए नए कर्मचारियों की अनिवार्य आवश्यकता है।

सरकारी नौकरियां- मध्यप्रदेश में 6000 पुलिस और 13000 शिक्षक भर्ती आने वाली है

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि पुलिस की 6 हजार भर्ती निकाल रहे हैं, जिसमें नई व्यवस्था के अंतर्गत आधे अंक लिखित परीक्षा और आधे अंक भाग-दौड़ के रखे जाएंगे। 13 हजार शिक्षकों की भर्ती हम तत्काल निकाल रहे हैं। उसके बाद 10 हजार और निकालेंगे। बैकलॉग के पद भी भरे जाएंगे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.