MP NEWS- महिला परियोजना अधिकारी, पति सहित गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

सागर
। मध्यप्रदेश में महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी हड़ताल पर हैं और यहां मालथौन तहसील के महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय में लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए परियोजना अधिकारी ऋचा दुबे को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। इस प्रकरण में उनके पति संदीप दुबे को भी आरोपी बनाया गया है। 

MP karmchari news- आउटसोर्स कर्मचारी की शिकायत पर लोकायुक्त की कार्रवाई

लोकायुक्त एसपी रामेश्वर यादव ने बताया कि बारौदिया कलां निवासी समशुद्दीन उर्फ सिकंदर खान की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई थी। उन्होंने बताया कि समशुद्दीन उर्फ सिकंदर खान मालथौन के परियोजना कार्यालय में कम्प्यूटर आपरेटर (आउटसोर्सिंग) के पद पर पदस्थ है। बरौदिया कलां में उनकी पत्नी व मां के नाम से दो स्व-सहायता समूह संचालित है, जो छह आंगनबाड़ी केंद्रों में भोजन वितरण का कार्य करती हैं। इन्हीं समूहों के भुगतान के लिए परियोजना अधिकारी ऋचा दुबे द्वारा उनसे पचास फीसद की राशि यानी 35 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी। 

SAGAR NEWS- महिला अधिकारी की रिश्वत लेने के लिए उनका पति तैनात था

लोकायुक्त एसपी ने बताया कि आउटसोर्स कर्मचारी ने पूरी बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग बनाई और इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से कर दी। बातचीत के दौरान ₹25000 में सौदा तय किया गया था। रिश्वत की रकम देने के लिए परियोजना कार्यालय का स्थान तय हुआ। सोमवार को तय समय पर शिकायतकर्ता को केमिकल युक्त नोट देकर भेजा गया। कार्यालय में जब समशुद्दीन ने यह रुपये परियोजना अधिकारी को दिए तो उन्होंने यह रुपये उनके पति संदीप को देने की बात कही। संदीप ने रुपये रख लिए। 

SAGAR TODAY NEWS- महिला अधिकारी का पति रिश्वत लेते गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही पुलिस ने दबिश देते हुए दोनों को पकड़ लिया। जब इनके हाथ धुलाए गए तो केमिकल निकला। पुलिस ने परियोजना अधिकारी ऋचा दुबे को मुख्य आरेापित व उनके पति संदीप दुबे काे सह आरोपित बनाकर प्रकरण दर्ज किया। कारवाई के दौरान डीएसपी राजेश खेड़े, टीआई रोशनी जैन सहित अन्य स्टाफ मौजूद था। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.