MP NEWS - वॉट्सऐप पर नक्शे - खसरे व लोन बुक की कॉपी 10 रुपए में मिलेगी

भोपाल।
शिवराज कैबिनेट की बैठक में गुरुवार को 10 रुपए में नक्शे, खसरे जैसे दस्तावेज मोबाइल पर देने का फैसला लिया है। 181 के जरिए से मिलने वाली लोक सेवा गारंटी की सुविधा मोबाइल पर दी जाएगी। वॉट्सऐप पर यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। लोग वॉट्सऐप पर खसरे, नक्शे, ऋण पुस्तिका जैसे दस्तावेज की कॉपी प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में बस चलाने वालों को मोटर यान अधिनियम में छूट दी जाएगी। ट्राइबल डिस्ट्रिक्ट में पायलट प्रोजेक्ट चलाया जाएगा। बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में लोक परिवहन सेवा शुरू करने के लिए ग्रामीण परिवहन नीति को मंजूरी दी गई। इसे रूरल ट्रांसपोर्ट क्रेडिट (RTC) के तहत विदिशा जिले में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में विदिशा जिले में लागू किया जाएगा।

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने यह बताया

सरकार के प्रवक्ता व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मप्र में लागू की जा रही RTC व्यवस्था संभवत: देश में पहला पायलट प्रोजेक्ट होगा। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के तहत बस संचालकों को मोटरयान में छूट देंगे। इंटीरियर इलाकों में 20 सीटर बसें चलाई जाएंगी। इन बसों का संचालन ऐसा किया जाएगा कि उनके रूट्स बड़ी बसों के मार्ग को जोड़ें। पायलट प्रोजेक्ट सफल होने पर इसे प्रदेशभर में लागू किया जाएगा।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.