MP KISAN NEWS- समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने स्लॉट बुकिंग कराएं, प्रमुख सचिव ने कहा

इंदौर
। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने मध्य प्रदेश के किसानों से अपील की है कि वह समर्थन मूल्य पर अपना गेहूं बेचने के लिए स्लॉट बुकिंग जरूर कराएं। किसी भी प्रकार के फर्जीवाड़े से बचने के लिए केवल आधिकारिक पोर्टल का ही उपयोग करें। किसानों के मोबाइल पर डिपार्टमेंट की तरफ से एक लिंक आएगी। उसकी वैधानिकता सुनिश्चित करने के बाद ही क्लिक करें।

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने शुक्रवार को रेसीडेंसी कोठी पर सार्वजनिक वितरण प्रणाली एवं रबी उपार्जन की तैयारी की समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने किसानों के खातों के आधार सीडिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस दिशा में शासन द्वारा आधार एवं भू-अभिलेख का डाटा मिलाया जा रहा है, जिससे सभी किसानों का एक कामन डाटा बेस तैयार कर लिया जाएगा।

उन्होंने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए कि रबी उपार्जन 2022-23 के लिए पहले से 50 प्रतिशत बारदाना की उपलब्धता सुनिश्चित करें। बैठक में संभाग आयुक्त डा. पवन कुमार शर्मा, नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध संचालक तरुण पिथोड़े, खाद्य विभाग के संचालक दीपक सक्सेना, संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, खाद्य, सहकारिता, कृषि सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.