बिजली कंपनी कर्मचारियों के ऑनलाइन ट्रांसफर होंगे, आवेदन की तारीख घोषित - MP karmchari news

जबलपुर
। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अपने कर्मचारियों के तबादले करने के लिए ऑनलाइन सिस्टम स्थापित किया है। दावा किया गया है कि ऐसा करने से कर्मचारियों के स्थानांतरण में होने वाला भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा। कंपनी की ओर से ट्रांसफर के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की तारीख 1 अप्रैल से 10 अप्रैल 2022 तक घोषित की गई है। 

कंपनी के एमडी अनय द्विवेदी ने बताया कि बिजली कार्मिकों के स्वयं के व्यय पर स्थानांतरण हेतु प्रमाणीकरण के साथ एक आनलाइन प्रणाली विकसित की गई है। स्वयं के व्यय पर स्थानांतरण चाहने वाले कंपनी के कार्मिकों के स्थानांतरण उनके स्वयं अथवा परिवार में किसी सदस्य के बीमार होने, बच्चों की पढ़ाई, सेवानिवृत्ति में एक वर्ष से कम की अवधि शेष रहने, एक ही स्थान पर तीन वर्ष से अधिक पदस्थ रहने, आपसी स्थानांतरण, पति-पत्नी के शासकीय सेवा, शासकीय अनुदान प्राप्त संस्था, संविदा अथवा अशासकीय सेवा में कार्यरत होने के आधार पर वरीयता से किए जा सकेंगे। कोई भी कार्मिक एक ही बार आनलाइन स्थानांतरण का आवेदन जमा कर सकेगा । कार्मिकों को स्थानांतरण आवेदन में पदस्थापना हेतु तीन स्थानों का नाम विकल्प के रूप में प्रस्तुत करना होगा।

आवेदन के अलावा कोई प्रयास न करे : पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी ने कहा कि आनलाइन आवेदन में अधिकारियों और कर्मचारियों को तबादले के संबंध में अन्य किसी तरह के प्रयास की जरूरत नहीं होगी। आवेदक सुविधा के अतिरिक्त कोई भी कार्मिक अन्य माध्यम से आवेदन प्रस्तुत नहीं कर सकेंगे और न ही स्थानांतरण हेतु किसी अधिकारी से संपर्क स्थापित कर सकेंगे। निर्देशों की अवहेलना पर संबंधित कार्मिक के विरूद्व अनुशासनात्माक कार्रवाई प्रारंभ की जा सकेगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.