BHOPAL NEWS- लोकल छुट्टी घोषित, कलेक्टर ऑफिस से आदेश जारी

भोपाल
जिले के लिए राज्य शासन द्वारा घोषित स्थानीय अवकाश के तहत रंगपंचमी मंगलवार 22 मार्च 2022 को भोपाल जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा। इसी प्रकार अन्य स्थानीय अवकाशों में बुधवार 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी, मंगलवार 25 अक्टूबर को दीपावली का दूसरा दिन के लिए संपूर्ण भोपाल जिले में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है इसके साथ ही शनिवार 3 दिसम्बर 2022 को भोपाल गैस त्रासदी स्मृति दिवस पर केवल भोपाल शहर के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। 

भोपाल में बच्चों को वैक्सीन कब लगेगी, यहां पढ़िए 

कोविड-वैक्सीनेशन के संबंध में जारी नवीन दिशा निर्देशों के अनुसार 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण कार्य 23 मार्च से शुरू होगा। निर्धारित आयु वर्ग के बच्चों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कार्य सुव्यवस्थित रुप से संपन्न हो इसके लिए संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। वर्ष 2008 एवं 2009 में जन्मे समस्त बालक-बालिका कोविड-19 टीकाकरण हेतु पात्र होंगे एवं वर्ष 2010 में जन्मे ऐसे बालक-बालिका जिन्होंने 12 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली हो उन सबको कोविड-19 टीकाकरण हेतु पात्र माना जाएगा।

टीकाकरण पात्रता हेतु सत्र स्थलों पर उपलब्ध वेरीफायर एवं वैक्सीनेटर की जिम्मेदारी रहेगी । किसी की भी एक पोर्टल पर एंट्री हो जाती है लेकिन उन्होंने 12 वर्ष की आयु पूर्ण नहीं की तो ऐसे बालक बालिकाओं का टीकाकरण नहीं किया जाएगा। इसके दोनों टीके के मध्य 28 दिनों का अंतराल होना जरूरी है। बालक - बालिकाओं के पंजीकरण की सुविधा कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध रहेगी एवं ऑनसाइट पंजीयन की सुविधा भी सत्र स्थल पर उपलब्ध होगी। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।