BHOPAL NEWS- केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की तारीख बढ़ाई, वैद्य आपके द्वार योजना का लाभ लेने की अपील

भोपाल
। केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा- I (केजी-1) में ऑनलाइन प्रवेश की तिथि बढ़ाकर 11 अप्रेल कर दी गयी है l पहले प्रवेश लेने के लिए अंतिम तिथि 21 मार्च थी । कक्षा-1 में प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु 31 मार्च को 6 वर्ष (एनईपी 2020 के अनुसार) होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए वेबसाइट https://kvsonlineadmission.kvs.gov.in या एंड्रॉइड मोबाइल ऐप के माध्यम से किया जा सकता है। 

वैद्य आपके द्वार योजना का लाभ लेने की अपील

आयुष विभाग के टेलीमेडिसिन एप ‘‘आयुष क्योर” को दिन-प्रतिदिन लोकप्रिय हो रहा है। ‘‘वैद्य आपके द्वार” योजना में विकसित आयुष क्योर एप को प्रतियोगिता के विभिन्न चरणों में विषय-विशेषज्ञों तथा प्रबंधन विशेषज्ञों द्वारा सराहा गया। इसे जन-सामान्य में अधिक से अधिक प्रचारित करने का सुझाव भी दिया गया है।

आयुष विभाग का यह एप गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके माध्यम से नागरिक घर बैठे ही आयुष डॉक्टरों से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। एप के द्वारा ही रिपोर्ट भेजने तथा उपचार संबंधी दिशा-निर्देश प्राप्त करने की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी है। 

आयुष विभाग द्वारा शुरू की गई ‘‘वैद्य आपके द्वार‘‘ योजना के जरिये घर बैठे आयुष चिकित्सा विशेषज्ञ से लाइव वीडियो कॉल द्वारा निःशुल्क चिकित्सा परामर्श लिया जा रहा है। नागरिकों से आग्रह किया है कि आयुष चिकित्सा सुविधा का लाभ लेने के लिये इस एप को अधिक से अधिक डाउनलोड किया जाये। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।