SVNU SAGAR की फर्जी डिग्री मिली, हैदराबाद पुलिस द्वारा एजेंट गिरफ्तार - MP NEWS

भोपाल।
Swami Vivekanand University, Sagar का नाम फर्जी डिग्री के मामले में आया है। हैदराबाद पुलिस द्वारा प्रकाश सैनी नाम की एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कमिश्नर का दावा है कि प्रकाश सैनी ने उनके क्षेत्र में 44 विद्यार्थियों को फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट बेचे। इनमें से 22 जप्त कर लिए गए हैं। 

हैदराबाद पुलिस सिटी कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया कि आसिफ नगर पुलिस थाना हैदराबाद के मेहदीपटनम में छापा मारकर रैकेट के सदस्यों को पकड़ा था। उनकी निशानदेही पर भोपाल से प्रोफेसर चेतन सिंह को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके पास से मदुरै कामराज विवि की 178, मद्रास विवि की 23, आरकेडीएफ की 29, स्वामी विवेकानंद विवि की 44 सर्टिफिकेट बरामद किए हैं। 

हैदराबाद पुलिस के मुताबिक गुंटी महेश्वर राव और अंचा श्रीकांत रेड्‌डी मेहदीपटनम, हैदराबाद में प्राइड एजुकेशन एकेडमी के नाम से कंसल्टेंसी फर्म खोल रखा था। इसका जुड़ाव भोपाल की सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन यूनिवर्सिटी (RKDF), सागर की स्‍वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी से था। आरोपी इन्‍हीं यूनिवर्सिटी से फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट बनवाकर छात्रों को देते हैं। गुंटी महेशवर राव और अंचा श्रीकांत रेड्डी ने आरकेडीएफ के असिस्‍टेंट प्रोफेसर केतन सिंह के साथ मिलकर सभी शैक्षणिक संस्‍थानों के साथ लिंक बनाए। इसके बाद रैकेट फर्जी सर्टिफिकेट बेचने लगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !