राशन की दुकानों के सेल्समेन हड़ताल पर, प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध- MP NEWS

अशोकनगर
। राशन दुकानदारों पर हुई एफआइआर के विरोध में शनिवार से जिले के सभी सेल्समेनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। इसके अलावा इन्होंने वेतन न मिलने की मांग भी उठाई है। सेल्समेनों का कहना है कि जो राशन आया ही नहीं, उसको आधार बनाकर प्रशासन द्वारा गलत एफआइआर की जा रही है। 

शासकीय उचित मूल्य दुकानदार कल्याण संघ के जिला अध्यक्ष लखन यादव ने बताया कि करीब एक साल हो गया है हम सेल्समेनों को वेतन नहीं दिया गया। इसके अलावा अक्टूबर 2019 में शासन स्तर ही गलती के कारण डबल राशन स्टाक में दिखने लगा था, बाद में इसे हटाया गया, तो करीब 70 फीसद दुकानों से हट गया, मगर 30 फीसद दुकानों पर यह स्टाक अभी भी दर्शा रहा है, जिस कारण कोई भी अधिकारी जांच के लिए आता है, तो उसे यह राशान स्टाक में दिखता है और वह गड़बड़ी समझकर हमारे खिलाफ कार्रवाई करते हुए एफआईआर करा देता है। इसके अलावा सेल्समेनों पर होने वाली एफआइआर में धारा 409 का उपयोग किया जाता है, जो कि डाकू और लुटेरों के लिए लगाते हैं। हम लोग कोई डाकू या लुटेरे नहीं है।

सेल्समेन बोले- नहीं मनाएंगे अन्ना उत्सव

प्रदेश सरकार द्वारा हर माह की सात तारीख को अन्ना उत्सव मनाया जाता है। फरवरी माह की सात तारीख भी आने वाली है। ऐसे में अन्ना उत्सव कैसे मनेगा, इस पर सवाल खड़े हो गए हैं। सेल्समेनों ने कह दिया है कि वह इस अन्ना उत्सव में शामिल नहीं होंगे। गत रोज उन्होंने डिप्टी कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में भी इस बात का जिक्र किया था। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.