MP NEWS- आंगनवाड़ी केंद्र खोलने के आदेश, यहां पढ़िए

भोपाल
। संचालक, महिला बाल विकास डॉ. राम राव भोंसले ने जानकारी दी है कि प्रदेश के समस्त आँगनवाड़ी केन्द्र गुरूवार 3 फरवरी 2022 से पुन: प्रारंभ किए जाएँगे। सभी जिला कलेक्टर को आँगनवाड़ी केन्द्रों का संचालन कोविड-19 संक्रमण से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रारंभ करने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

उल्लेखनीय है कि कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्य शासन ने 31 जनवरी 2022 तक आँगनवाड़ी केन्द्रों के संचालन को स्थगित कर दिया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोरोनावायरस की तीसरी लहर के कमजोर पड़ जाने की घोषणा के बाद सबसे पहले कक्षा 1 से 12 तक स्कूल खोलने की घोषणा की गई और उसके बाद आंगनवाड़ी केंद्र खोलने के आदेश जारी कर दिए गए। 

राहत के साथ चिंता की खबर 
यह बड़ी ही राहत भरी खबर है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर के दौरान 1 दिन के लिए अभी बाजार बंद नहीं करना पड़ा। सिर्फ नाइट कर्फ्यू की घोषणा से काम चल गया। ना तो सख्त कदम उठाने पड़े और ना ही प्रतिबंध लगाने पड़े, परंतु इंदौर में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट का पता चला है और उसके बाद संक्रमण की दर कम होने के बावजूद मृत्यु की घटनाएं बढ़ने लगी है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.