MP DPI ORDER- बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों के लिए एक्स्ट्रा क्लास, कक्षा 9-11 का टाइम बदला

भोपाल
। लोक शिक्षण संचालनालय ने मध्य प्रदेश शासन के सभी हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों के प्राचार्य को आदेशित किया है एवं जिला शिक्षा अधिकारी और संयुक्त संचालक संभागीय लोक शिक्षण मध्यप्रदेश को सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि कक्षा 10 एवं 12 की बोर्ड परीक्षाओं के दौरान 9वीं-11वीं की नियमित कक्षाएं बंद नहीं होंगी। इसके अलावा एमपी बोर्ड परीक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए सभी स्कूलों में एक्स्ट्रा क्लास लगाई जाएंगी।

श्री केके द्विवेदी संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा दिनांक 18 फरवरी 2022 को जारी आदेश क्रमांक 407 के अनुसार माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी बोर्ड की परीक्षाएं प्रातः 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक संचालित हो रही हैं। निरीक्षण के दौरान पाया गया है कि मंडल की बोर्ड परीक्षाओं के कारण कक्षा नौवीं एवं कक्षा ग्यारहवीं की नियमित कक्षाओं का संचालन कई स्कूलों में बंद कर दिया गया है। 

इस संबंध में निर्देशित किया जाता है कि प्रतिदिन बोर्ड परीक्षा के बाद दोपहर 2:00 बजे शाम 5:00 बजे कक्षा नौवीं एवं कक्षा ग्यारहवीं की कक्षाओं का संचालन नियमित रूप से विद्यालय में उपलब्ध विषय शिक्षकों के द्वारा कराया जावे। उक्त समय में कक्षा दसवीं एवं कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए एक्स्ट्रा क्लास लगाए जाएं जिनमें स्टूडेंट्स के डाउट क्लियर किए जाएंगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.