MP College news- RDVV कुलसचिव के खिलाफ स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन

जबलपुर।
Rani Durgavati Vishwavidyalaya, Jabalpur के स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी के कुलसचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम के दौरान कुलसचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। हालात इतने तनावपूर्ण बन गए कि यूनिवर्सिटी में पुलिस बुला ली गई।

बताया गया है कि रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में विज्ञान सर्वत्र पूज्यते कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। इसी दौरान देवेंद्र पुरूष छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों ने अचानक नारेबाजी शुरू कर दी। कुलसचिव के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान स्थिति तनावपूर्ण बन गई और मैनेजमेंट ने यूनिवर्सिटी कैंपस में पुलिस बुला ली। छात्र नेता सोमदत्त यादव ने बताया कि कुलसचिव डा.ब्रजेश सिंह के द्वारा छात्रों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। कुलसचिव के खिलाफ आपराधिक मामले लंबित है। भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत लंबित है। न्यायालय की अवमानना के प्रकरण है। ऐसे में कुलसचिव का पद पर रहना सही नहीं है। 

छात्रों ने बताया कि उनके छात्रावास में 50 से ज्यादा विद्यार्थी रहते हैं लेकिन अभी तक उनके लिए भोजन बनाने की व्यवस्था नहीं हुई है। प्रशासनिक भवन में फोटो कापी मशीन, कैंटीन समेत आनलाइन कार्य करने की सुविधा नहीं है। बाहर से आने वाले विद्यार्थियों को प्रशासनिक भवन से दूर यह काम करवाने परेशान होना पड़ता है। जबकि इससे पूर्व कैंटीन, फोटोकापी और आनलाइन की सुविधा दी गई थी। 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस तमान परेशानियों को लेकर कुलसचिव को कई बार छात्रों की तरफ से पत्र दिया गया लेकिन अभी तक उनकी तरफ से इस संबंध में कोई कार्रवाही नहीं की गई है। छात्रों ने कहा कि जो प्रशासनिक मुखिया छात्रों की समस्याओं को नहीं समझ रहे है उनका पद पर बने रहना सहीं नहीं है।

प्रदर्शन के दौरान पुलिस के आ जाने से प्रदर्शनकारी शांत हो गए परंतु छात्र नेता सोमदत्त यादव ने कहा कि जब तक प्रशासन छात्रों की मांगों पर अमल नहीं करता है तब तक छात्र आंदोलन इसी तरह से जारी रखा जाएगा। इस दौरान अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.विवेक मिश्रा ने छात्रों से बातचीत कर उन्हें शांत करवाया। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.