MP BOARD EXAM- भिंड में कोचिंग वाले नजरबंद, श्योपुर में उत्तर पुस्तिकाएं चोरी

मुरैना
। Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा कक्षा 12 हायर सेकेंडरी और कक्षा दस हाईस्कूल की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। भिंड में जिला शिक्षा अधिकारी ने नकल कराने वाले प्राइवेट कोचिंग शिक्षकों को नजर बंद करवाने के आदेश जारी किए हैं। जबकि श्योपुर में परीक्षा से पहले ही 2000 उत्तर पुस्तिकाएं चोरी हो गईं। 

भिंड में शिक्षकों को नजरबंद करने के निर्देश

भिंड में जिला शिक्षा अधिकारी हरी भवन सिंह तोमर ने शिक्षा विभाग के सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि वह अपने अपने क्षेत्र में ऐसे कोचिंग संचालकों को चिन्हित करें जो नकल कराते आए हैं या फिर जिन्होंने नकल कराने की गारंटी ली है। इनकी सूची SDM को सौंपा एवं परीक्षा के समय ऐसे सभी शिक्षकों को नजरबंद रखने का निवेदन करें। 

श्योपुर में उत्तर पुस्तिकाएं चोरी 

खुली नकल के लिए कुख्यात श्योपुर जिले में परीक्षा के पहले दिन ही हड़कंप मच गया। पेपर शुरू होने से पहले ही 2000 उत्तर पुस्तिकाएं चोरी हो गई। बताया गया है कि विजयपुर तहसील के लिए आई परीक्षा सामग्री में चोरी का मामला सामने आया है। उत्कृष्ट विद्यालय में बने परीक्षा केंद्र क्रमांक 121005 से कक्षा 10 की परीक्षाओं के लिए आई पूरी कॉपियां गायब हो गई हैं। स्कूल के प्राचार्य और केंद्राध्यक्ष विद्याराम गर्ग हैं।

बोर्ड परीक्षाओं में नकल के लिए बदनाम है चंबल संभाग 

मध्य प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं में नकल कराने के लिए चंबल संभाग लंबे समय से बदनाम है। नकल रोकना यहां प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती होता है। कुछ स्कूल और कोचिंग संस्थान ऐसे हैं जहां पास कराने की गारंटी के साथ एडमिशन लिया जाता है। नकल कराने के लिए हत्या जैसे गंभीर अपराध कर दिए जाते हैं। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.