लता मंगेशकर का निधन- 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित, राष्ट्रपति सहित सभी शोकमग्न- lata mangeshkar news

नई दिल्ली।
भारत का अभिमान, लता मंगेशकर का निधन हो गया। भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद सहित देशभर में सभी शोकमग्न हैं। राष्ट्रपति महोदय ने कहा कि' लता जी का निधन मेरे लिए हृदयविदारक है, जैसा कि दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए है। उनके गीतों की विशाल श्रृंखला में, भारत के सार और सुंदरता को प्रस्तुत करते हुए, पीढ़ियों ने अपनी आंतरिक भावनाओं की अभिव्यक्ति पाई। उनकी उपलब्धियां अतुलनीय रहेंगी। 

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूँ। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वे हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है, जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने कहा कि गीत-संगीत के प्रति समर्पण से परिष्कृत आपका व्यक्तित्व शालीनता, सौम्यता व आत्मीयता की त्रिवेणी रहा, जो कला साधकों को अनंतकाल तक प्रेरित करता रहेगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। अपनी सुमधुर अमर आवाज से लता दीदी सदैव हम सभी के बीच रहेंगी।

Dr Narottam Mishra गृह मंत्री मध्यप्रदेश शासन ने कहा कि लता दी सुरों का जीवंत इतिहास थीं। उनका जाना सुरों की दुनिया के साथ ही पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है।उनके जाने से अचानक जिस खालीपन का अहसास हो रहा है, वो शायद लंबे समय तक भरा नहीं जा सकेगा। 
भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया india national news पर क्लिक करें.