INDORE में म्यूजिक कॉलेज, अकैडमी और संग्रहालय खोला जाएगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह- MP NEWS

इंदौर
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि इंदौर में लता जी के नाम से संगीत अकादमी, संगीत महाविद्यालय, संगीत संग्रहालय और लता जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि इंदौर, लता मंगेशकर की जन्म स्थली है।

मध्यप्रदेश में लता मंगेशकर पुरस्कार की घोषणा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लता जी का जन्म इंदौर में हुआ था। हमने फैसला किया है कि इंदौर में लता जी के नाम से संगीत अकादमी स्थापित की जाएगी। संगीत महाविद्यालय, जहां बच्चे सुरों की साधना कर सकेंगे। संग्रहालय स्थापित होगा जिसमें उनके सभी गीत उपलब्ध रहेंगे। इंदौर में लता जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। लता जी मात्र संगीत जगत की रोशनी नहीं थीं, बल्कि देशभक्ति का भी ऐसा हस्ताक्षर थीं, जिनसे पूरा देश प्रेरणा प्राप्त करता था। उनके जन्मदिन पर लता मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा।

गोवा में लता मंगेशकर का गांव पर्यटक स्थल, इंदौर में जन्म स्थान पर दुकान 

लता मंगेशकर का परिवार मूल रूप से गोवा के मंगेशी गांव का रहने वाला है। लता मंगेशकर के पिता दीनानाथ मंगेशकर ने वहां से पलायन करके अच्छे भविष्य के लिए इंदौर में घर बनाया था। कितनी आश्चर्यजनक बात है कि जहां से पलायन किया था, वह गांव पर्यटन स्थल बन गया है। लोग लता मंगेशकर का गांव देखने जाते हैं और इंदौर में जहां जन्म हुआ, वहां एक कपड़े की दुकान है। पर्यटन के नाम पर कुछ भी नहीं।  इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.