ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा में भड़के, कांग्रेस सांसद ने महाराज कहकर कटाक्ष किया था- India political news

नई दिल्ली।
मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान का विकल्प और फिलहाल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर भड़क उठे। श्री चौधरी ने उन्हें ' महाराज' कह कर संबोधित किया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में कहा कि मेरा नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया है। उनका आशय था कि 'महाराज' कह कर मुझ पर कटाक्ष ना किया जाए। 

मेरा नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया है- केंद्रीय मंत्री ने संसद में बताया

संसद में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि "मामला यह है कि एक 'महाराज' मंत्री हैं, दूसरे महाराज 'एयर इंडिया' का अब निजीकरण हो रहा है। अपने जवाब में मंत्री सिंधिया ने सबसे पहले सवाल पूछने के लिए कांग्रेस नेता को धन्यवाद दिया और कहा कि, "मैं उन्हें सूचित करना चाहता हूं कि मेरा नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया है। शायद, उन्हें कुछ गलतफहमी है, तभी मेरे अतीत के बारे में बार-बार बात करते रहते हैं लेकिन मैं इस बारे में उन्हें सूचित करना चाहता हूं।" 

ज्योतिरादित्य सिंधिया- सिर्फ मध्यप्रदेश में महाराज होते हैं

पिछले कुछ सालों से ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्पष्ट रूप से यह दोहराते रहते हैं कि वह कोई महाराज नहीं बल्कि भारत के एक आम नागरिक हैं, लेकिन मध्य प्रदेश में इस प्रकार का बयान नहीं देते। ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम के आगे अनिवार्य रूप से 'श्रीमंत महाराज' सम्मान सूचक शब्द लगाए जाते हैं। राजनीतिक कार्यक्रमों में ही नहीं बल्कि सरकारी कार्यक्रमों में भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मंच से उन्हें, उनकी मौजूदगी में 'श्रीमंत महाराज' कि नाम से ही पुकारा जाता है। उनके समर्थक तो उन्हें सिर्फ 'महाराज साहब' ही कहते हैं।ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.