अमूल दूध ने अचानक दाम बढ़ा दिए, कोई पूर्व सूचना नहीं थी- Amul Milk price hike news

नई दिल्ली।
गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड ने देशभर में सप्लाई होने वाले अमूल दूध की कीमतें बढ़ा दी है। अमूल दूध के मूल्य में ₹2 प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। पिछले कुछ दिनों से बाजार में बिना वजह की वृद्धि देखी जा रही है। माना जा रहा है कि तृतीय विश्व युद्ध की संभावना के समाचारों से प्रभावित होकर मुनाफाखोरी की जा रही है। युद्ध और चुनाव के समय इस प्रकार की मूल्य वृद्धि, निंदा का कारण हो सकती है।

टीवी न्यूज़ चैनल आज तक को सेवाएं दे रहे पत्रकार नवीन कुमार ने बताया कि यूक्रेन संकट के बीच दूध दो रुपया महंगा हो गया है। अमूल ने सात महीने में दूसरी बार कीमत बढ़ाई है। न्यूज़ एजेंसी के अनुसार कंपनी ने ग्राहकों को संभलने का मौका नहीं दिया। 28 फरवरी को सूचित किया गया है कि दिनांक 1 मार्च से नवीन दरें लागू हो जाएंगी। 

नई कीमत लागू होने के बाद से अहमदाबाद और सौराष्ट्र के बाजारों में अमूल गोल्ड की कीमत 30 रुपये प्रति 500 मिलीलीटर हो जाएगी। जबकि अमूल ताजा 24 रुपये प्रति 500 मिली और अमुल शक्ति की कीमत 27 रुपये प्रति 500 मिली होगी। भारत के विभिन्न राज्यों में अमूल के उत्पादों की कीमत अलग-अलग होती है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि सभी उत्पादों पर 4% की मूल्य वृद्धि की गई है। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDIA NATIONAL NEWS पर क्लिक करें.