MP BOARD- कक्षा 11-12 केमिस्ट्री का नया ब्लू प्रिंट जारी

MPBSE class 11th and 12th chemistry new blueprint

Madhya Pradesh Board of Secondary Education (माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश, भोपाल) द्वारा एक बार फिर हायर सेकेंडरी परीक्षा सत्र 2021-22 की कक्षा ग्यारहवीं व बारहवीं के रसायन विज्ञान (Chemistry) विषय की प्रायोगिक परीक्षा (प्रैक्टिकल एग्जाम, Practical Exam) के लिए संशोधित ब्लूप्रिंट जारी किया है। 

इस संशोधित ब्लूप्रिंट के अनुसार कक्षा 11th व 12th  की रसायन विज्ञान प्रायोगिक परीक्षा कुल 30 अंकों की होगी। इसमें से 8 अंक आयतनमितीय विश्लेषण के होंगें, 8 अंक का कार्बनिक मिश्रण का विश्लेषण के टॉपिक के लिए निर्धारित होंगे, 4 अंक कार्बनिक रसायन के लिए 4 अंक, प्रायोजना कार्य (प्रोजेक्ट वर्क) के लिए 04 अंक वार्षिक प्रयोगों की अभिलेख पुस्तिका के लिए एवं 02 अंक मौखिक (Viva Voce )पर आधारित होंगे। छात्र-छात्राएं ब्लूप्रिंट की विस्तृत जानकारी के लिए www.mbbse.nic.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

समाचार की पुष्टि के लिए कृपया एमपी एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें। PDF FILE DOWNLOAD भी कर सकते हैं। संशोधित ब्लूप्रिंट इस प्रकार है:-





भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here