GWALIOR NEWS- व्यापार मेले पर प्रतिबंध के बीच आनंद उत्सव की घोषणा

ग्वालियर।
देश भर में प्रसिद्ध ग्वालियर व्यापार मेले पर प्रतिबंध के बीच कलेक्टर ने आनंद उत्सव की घोषणा कर दी है। कलेक्टर ने ऐलान किया है कि 14 से 28 जनवरी तक पूरे उत्साह के साथ आनंद उत्सव मनाया जाएगा। इसके तहत नागरिकों में सहभागिता एवं उत्साह को बढ़ाने के लिये समूह स्तर पर खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। आनंद उत्सव की मूल भावना सहभागिता होगी। 

ग्वालियर आनंद उत्सव के तहत क्या-क्या कार्यक्रम होंगे

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि जिले में आनंद उत्सव पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाया जायेगा। आनंद उत्सव प्रथम चरण में ग्राम व नगरीय क्षेत्र में तथा द्वितीय चरण में जिला स्तर पर आयोजित होगा। इस उत्सव में परंपरागत खेल जैसे कबड्डी, खो-खो, बोरा रेस, चेयर रेस, सितौलिया, चम्मच दौड़, नींबू दौड़ का आयोजन होगा। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोक संगीत, नृत्य, गायन, भजन, कीर्तन, नाटक आदि कार्यक्रम आयोजित होंगे। आयोजनों में महिला-पुरूष सहित सभी वर्गों के नागरिकों की सहभागिता होगी। इनमें दिव्यांग को भी शामिल किया जाएगा।  50 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग के महिला-पुरूषों की भी सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी।

सनद रहे कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर ग्रह विभाग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी की गई कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम वाली गाइडलाइन के अनुसार इस प्रकार का कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता है जिसमें भीड़ लगती हो। इसी के तहत सभी प्रकार के मेले स्थगित कर दिए गए हैं। यहां तक की दिनांक 12 जनवरी 2022 को आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम भी निरस्त कर दिया गया। सवाल सिर्फ इतना सा है कि यदि आनंद उत्सव मनाया जा सकता है तो फिर मिला क्यों नहीं लगाया जा सकता। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here