small business ideas in hindi- सुबह सवेरे करें मोटी कमाई, पूंजी एक लाख से कम

यदि आप ₹100000 से कम वाले बिजनेस आइडिया का वेट कर रहे हैं तो बहुत पॉसिबल है कि आज आप की तलाश खत्म हो जाएगी। यह एक ऐसा स्टार्टअप आइडिया है जिसको स्माइल के साथ शुरू किया तो लाइफ में नौकरी की जरूरत नहीं पड़ेगी और एक्स्ट्रा कमाई के लिए काफी समय मिलेगा। 

ऑर्गेनिक ब्रेकफास्ट सेंटर शुरू कीजिए 

बाजार में सुबह के समय यदि आप नाश्ते की तलाश करते हैं तो हमेशा तला हुआ और मिर्च मसाले वाला नाश्ता ही मिलता है। भारत के छोटे शहरों के ज्यादातर बाजारों में सेहत के लिए फायदेमंद नाश्ता नहीं मिलता जबकि आयुर्वेद कहता है कि यदि सुबह के समय फलाहार किया जाए तो सेहत अच्छी रहती है और बहुत सारी गंभीर बीमारियां नहीं होती। 

इस स्टार्टअप के लिए प्राइम लोकेशन की परेशानी नहीं होगी क्योंकि जब बाजार खुलेगा तब अपना काम पूरा हो चुका होगा। लोग जब मॉर्निंग वॉक पर निकलते हैं तब आपका ऑर्गेनिक ब्रेकफास्ट सेंटर शुरू होगा। फ्रूट जूस के अलावा कटे हुए फलों की प्लेट और सलाद आदि कई प्रकार की वैरायटी रखी जा सकती है। बॉर्नविटा वाला दूध भी एक फीचर है। लोग जब मॉर्निंग वॉक से लौटते हैं तो जूस पीना पसंद करते हैं। कुछ लोग दूध पीना पसंद करते हैं। यदि कोई टोली आ गई तो कटे हुए फलों की प्लेटो की बिक्री बढ़ जाएगी। कटा हुआ सलाद सबको पसंद आता है। 

मोटी कमाई के लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि आपका ऑर्गेनिक ब्रेकफास्ट सेंटर उस समय तक खुला रहे जब तक की पूरा बाजार ठीक प्रकार से नहीं खुल जाता है। ज्यादातर दुकानदार घर से नाश्ता करके नहीं आ पाते। उन्हें बाजार में नाश्ता करना होता है। यदि आप एक ऑर्गेनिक ऑप्शन उपलब्ध कराएंगे तो तला हुआ मसालेदार नाश्ते की तुलना में लोग उसे ज्यादा पसंद करेंगे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here