Omicron News- 40 देशों में अब तक एक भी मौत नहीं: विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट

नई दिल्ली।
विश्व स्वास्थ्य संगठन की ताजा रिपोर्ट कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दहशत को कम करती है। WHO की रिपोर्ट के अनुसार ओमिक्रोन वायरस दक्षिण अफ्रीका के बाद दुनिया के 38 देशों में फैल चुका है परंतु अब तक इस वायरस से प्रभावित एक भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है। इससे पहले साउथ अफ्रीका से खबर आई थी कि कोरोनावायरस के इस नए वेरिएंट से संक्रमित लोग प्राथमिक इलाज के बाद स्वस्थ हो रहे हैं। 

कोरोनावायरस की दूसरी लहर में अपने परिजनों की अकाल मृत्यु देख चुके भारत के नागरिक इस नए वेरिएंट से काफी डरे हुए हैं। भारत के कई राज्यों में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही शुरू हो गई है। एयरपोर्ट पर जांच पड़ताल की प्रक्रिया कड़ी कर दी गई। भारत में सबसे पहले कर्नाटक में 2 मरीज मिले थे उसके बाद मुंबई, दिल्ली, जामनगर, हैदराबाद, तिरुच्चिराप्पल्ली, जयपुर और श्रीनगर में भी संदिग्ध मिले। 

कर्नाटक से ओमिक्रोन का मरीज फरार 

भारत में सबसे पहले कर्नाटक में 2 मरीज मिले थे। इनमें से एक साउथ अफ्रीका से आया था जबकि दूसरा लोकल डॉक्टर है। लोकल डॉक्टर की कोई ट्रैवल्स हिस्ट्री रही है। कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को बताया था कि मरीज ने एक प्राइवेट लैब की रिपोर्ट पेश की है जिसमें उसे कोविड-19 नेकेड बताया गया है। शुक्रवार को कर्नाटक सरकार ने बताया कि मरीज कर्नाटक राज्य से बाहर चला गया है। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया Hindi Samachar पर क्लिक करें.