MP TRIBAL में शिक्षकों की नियुक्ति का प्रश्न विधानसभा में लगा - Hindi News

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित स्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों की पदस्थापना का मामला विधानसभा तक पहुंच गया है। विधायक डॉ हिरालाल अलावा ने स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री से प्रश्न किया है। 

कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते आदिवासी युवा नेता एवं विधायक डॉ हिरालाल अलावा ने मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री से सवाल किया है कि लोक शिक्षण संचालनालय एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा दिनांक 8 अगस्त 2018 को माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की कुल 30000 पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी कर फरवरी 2019 में शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित किया गया। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा चयनित शिक्षकों को नियुक्ति दे दी लेकिन जनजातीय कार्य विभाग द्वारा माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लगभग 8000 पदों पर प्रश्न दिनांक तक चयनित शिक्षकों को नियुक्ति नहीं दिए जाने का विधि सम्मत कारण बताएं। कब तक नियुक्ति दी जाएगी। 

विधानसभा में यह प्रश्न अतारांकित प्रश्न क्रमांक 138 पर दर्ज है। इसके लिए उत्तर भेजने की अंतिम तिथि 13 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। विधानसभा सदन में उत्तर देने की दिनांक 20 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। जनजातीय कार्य विभाग से संबंधित प्रश्न का उत्तर स्कूल शिक्षा से मांगा गया है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here