MP COLLEGE NEWS- 4 विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी

भोपाल
। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा की घोषणा हो चुकी है। इसके अलावा बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, अटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय और Madhya Pradesh Bhoj Open University में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

उच्च शिक्षा विभाग में ऑफलाइन परीक्षा के आदेश जारी किए

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव किसी भी कीमत पर ओपन बुक एग्जाम और ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में नहीं है। मुख्यमंत्री के बयान के बावजूद उन्होंने ऐलान किया था कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही आयोजित की जाएंगी। उनके बयान के बाद कन्फ्यूजन की स्थिति बन गई थी। उच्च शिक्षा विभाग से आदेश जारी नहीं हुए थे। भोपाल समाचार डॉट कॉम एवं अन्य प्रमुख समाचार संस्थानों द्वारा सवाल उठाने पर आदेश जारी हुए। 

फरवरी-मार्च की परीक्षाएं ओपन बुक एग्जाम पैटर्न पर हो सकती है 

जिस तरह से कोरोनावायरस संक्रमण का ग्राफ दिखाई दे रहा है। जनवरी के महीने में यदि भीड़ को नियंत्रित नहीं किया गया तो फरवरी-मार्च में संक्रमण तेजी से बढ़ेगा। ऐसी स्थिति में ऑफलाइन परीक्षाएं असंभव हो जाएंगे। ओपन बुक एग्जाम पैटर्न पर परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और जनवरी के महीने में आयोजित कॉलेजों एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के कारण अप्रत्याशित भीड़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here