MP में ओमिक्रॉन, लॉकडाउन का खतरा, इंदौर में 26 CORONA में से 8 ओमिक्रॉन - Hindi News

इंदौर
। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन आ गया है। विदेश से इंदौर लौटे 26 कोरोनावायरस पॉजिटिव लोगों में से 8 लोग ओमिक्रॉन से पीड़ित पाए गए हैं। इसी के साथ मध्य प्रदेश में लॉकडाउन का खतरा बढ़ गया है। 

बताया गया है कि इंदौर में कोरोनावायरस (ओमिक्रॉन) पॉजिटिव लोग 15 से 20 दिसंबर के बीच इंदौर में आए थे। नवंबर में विदेशों से लौटे 2000 लोगों के इंदौर प्रशासन आज तक सैंपल कलेक्ट नहीं कर पाया है। 26 मामलों के आधार पर सिक्वसेंसिंग का रेट देखें तो 30% से भी ज्यादा पॉजिटिविटी रेट मिला है। यानी विदेश से लौटा हर तीसरा संक्रमित व्यक्ति ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है।

बूस्टर डोज लगने के बाद भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव

ओमिक्रॉन के मिले सभी मरीज युवा हैं। उनकी उम्र 26 से 33 साल के बीच है। मरीजों में सिर्फ एक महिला है। अभी दो मरीज भर्ती हैं। सभी को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। अमेरिका से आए युवक को बूस्टर डोज भी लगा है। ओमिक्रॉन की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन कॉन्टैक्ट हिस्ट्री तलाश रही है।

भोपाल के 10 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार

भोपाल में विदेश से आने वालों में 10 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है। नवंबर से अब तक भोपाल से 60 सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट किसी की नहीं आई है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.