DAVV NEWS- बीए, बीकाम और बीएससी का रिजल्ट तैयार

इंदौर। संबंधित कॉलेजों की तरफ से दबाव के कारण कुलपति डॉक्टर रेणु जैन के डेडलाइन वाले निर्देश के बाद बीए, बीकाम और बीएससी की प्रथम और द्वितीय वर्ष की ओपन बुक पद्धति से पूरक परीक्षाओं का रिजल्ट तैयार हो गया है। अनुमान लगाया गया है कि दिनांक 30 दिसंबर 2021 को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। 

बीए, बीकाम और बीएससी की प्रथम और द्वितीय वर्ष की ओपन बुक पद्धति से पूरक परीक्षाएं करवाई गई हैं। 14 से 18 दिसंबर के बीच पेपर अपलोड किए थे और विद्यार्थियों को जवाब लिखकर उत्तरपुस्तिकाएं जमा करवानी थी। करीब छह हजार विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। संग्रहण केंद्र ने कापियां 19 दिसंबर को विश्वविद्यालय के मूल्यांकन केंद्र भिजवाई थी। 20 दिसंबर से कापियों के जांचने का काम शुरू हुआ। इस दौरान उच्च शिक्षा विभाग ने अगली कक्षाओं में प्रमोट करने यानी प्रवेश नवीनीकरण के लिए 31 दिसंबर तक का समय दिया है। 

इसके चलते कुछ कालेजों ने विवि को पत्र लिखा और रिजल्ट देने के बारे में कहा है। कुलपति डा. रेणु जैन ने परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी से रिजल्ट की प्रक्रिया के बारे में पूछा और 30 दिसंबर तक सारे रिजल्ट देने की बात कही। परीक्षा नियंत्रक डा. तिवारी का कहना है कि रिजल्ट 30 दिसंबर तक जारी किए जाएंगे। इन दिनों विद्यार्थियों के नंबर साफ्वटेयर में चढ़ाने का काम किया जा रहा है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here