JABALPUR कुकिंग कंपटीशन- रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज

जबलपुर
। जबलपुरी मटर की ब्राडिंग और मार्केटिंग के उद्देश्य से स्मार्ट सिटी द्वारा रविवार 26 दिसम्बर को जबलपुरी मटर से बने व्यंजनों की जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने के इच्छुक व्यक्ति कल 25 दिसम्बर की शाम 5 बजे तक अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। 

जबलपुर कुकिंग कंपटीशन- केवल मटर से डिश बनानी है

जबलपुरी मटर से बने व्यंजन की यह प्रतियोगिता 26 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे से होटल कल्चुरी रेसीडेंसी में आयोजित की जायेगी। प्रतियोगिता में 18 वर्ष से अधिक आयु के महिला-पुरूष भाग ले सकेंगे। कलेक्टर एवं स्मार्ट सिटी के चेयरमेन श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार इस प्रतियोगिता का आयोजन ईट स्मार्ट सिटी चैलेंज के अंतर्गत लोकल फॉर वोकल की थीम पर किया जा रहा है। 
 
स्मार्ट सिटी की सीईओ निधि सिंह राजपूत ने बताया कि जिला स्तरीय मटर व्यंजन प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति प्रतियोगिता के गूगल फॉर्म को भरकर अपना स्थान सुनिश्चित कर सकते है। प्रतियोगिता के लिए गूगल फॉर्म की लिंक जबलपुर स्मार्ट सिटी की वेबसाइट www.jscljabalpur.org तथा जबलपुर स्मार्ट सिटी फेसबुक, इंस्टाग्राम व ट्विटर पेज से प्राप्त की जा सकती है। किसी तरह की तकनीकी सहायता के लिए मोबाइल नंबर 9993886171 पर सुबह 10:30 से 6:30 के बीच संपर्क किया जा सकता है। 

सीईओ स्मार्ट सिटी के अनुसार मटर व्यंजन प्रतियोगिता तीन श्रेणी में होगी। इसमें मटर से बना नाश्ता (मीठा या नमकीन), मटर की सब्जी एवं मटर का अन्य कोई पकवान (चटनी, सूप आदि) शामिल हैं| प्रतियोगिता भाग लेने के लिए प्रत्येक प्रतिभागी को पहले गूगल फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। गूगल फॉर्म में प्रत्येक प्रतिभागी को मटर व्यंजन बनाने की विधि, सामग्री एवं मात्रा  आदि उल्लेख स्पष्ट रूप से करना होगा। जो भी व्यंजन तैयार किये जायेंगे उसकी मात्रा 5 व्यक्ति के आधार पर की जाएगी, उसकी सामग्री में मटर का हिस्सा 75 प्रतिशत होगा। व्यंजन में केवल ताजे मटर का उपयोग किया जायेगा| जिस व्यंजन का उल्लेख आवेदन में दर्शाया गया हैं वही व्यंजन प्रतियोगिता में शामिल होगा। संस्था का निर्णय अंतिम होगा। 

श्रीमती राजपूत के अनुसार इस प्रतियोगिता में एक प्रतिभागी एक ही श्रेणी में भाग ले सकता है। जो व्यंजन आवेदन फॉर्म में बताये गए हें उसे तैयार करके 26 दिसम्बर को दोपहर 12 के पहले होटल कलचुरी रेजीडेंसी में उपस्थित होना होगा।  प्रतियोगी का परिणाम ज्यूरी के द्वारा घोषित किया जायेगा। जबलपुर स्मार्ट सिटी के ईट राइट मैस्कॉट फिट बड्डा के कॉमिक वीडियोस के माध्यम से "मटर उत्सव" तथा मटर की उपयोगिता के विषय में जानकरी दी जायगी। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया jabalpur news पर क्लिक करें.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !