DELHI LOCK-DOWN NEWS- स्कूल-कॉलेज टोटल बंद, ऑफिस-बाजार 50%

नई दिल्ली।
कोरोनावायरस की तीसरी लहर से अपने नागरिकों को बचाने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूल कॉलेज लॉकडाउन कर दिए हैं। सरकारी और प्राइवेट ऑफिसों में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। देश की राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने CORONA का येलो अलर्ट घोषित किया

केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के सीएम श्री अरविंद केजरीवाल ने भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस का येलो अलर्ट घोषित कर दिया है। इसके तहत सभी स्कूल कॉलेज पूरी तरह से बंद रहेंगे। सरकारी एवं प्राइवेट ऑफिस में 50% से अधिक कर्मचारी उपस्थित नहीं रह सकते। बाजार खुले रहेंगे लेकिन किसी भी दुकान, रेस्टोरेंट अथवा होटल में भीड़ नहीं होनी चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होने पर दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। शादी पार्टी आदि में 20 से अधिक नागरिकों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

महाराष्ट्र और हरियाणा में संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिबंध लगाए

महाराष्ट्र में संक्रमित नागरिकों की संख्या सबसे ज्यादा है। यहां धारा 144 के तहत किसी भी स्थान पर 5 से अधिक नागरिकों की उपस्थिति दंडनीय अपराध घोषित की गई है। भीड़ में खड़े लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा एवं धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली के नजदीक हरियाणा राज्य में केवल वैक्सीनेटेड लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति दी गई है। 
भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया Hindi News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here